पाठ-29

240 13 8
                                    

गन जो जीप की दाई ओर पडी थी ! राज को गन की तरफ लपकते देख कर गिरे हुए विक्रम ने जल्दी से उठ कर राज के उपर छलांग लगा दी ! और मुक्को की बौछार राज के मुंह पर कर दी ! राज के मुंह से खून निकलने लग गया ! लेकिन फिर भी उसने लात से विक्रम को एक जोरदार धक्का दिया ! विक्रम पीछे की ओर छिटक के गिरा ! राज ने दूर पडी गन उठाने के लिए पूरे जोर से उठ कर गन को लपकना चाहा लेकिन उसी वक्त अनु अनीता के पास पडी कार में से गन उठा कर बिना देरी किए राज के सामने गन कर के खडी हो गई !

विक्रम उठ पाता या राज दूर पडी गन पर झपट पाता इससे पहले ही अनु को इस तरह से अचानक गन पकड कर राज के उपर करते देख विक्रम उठ खड़ा हुआ और बोला ; अनु तुम ये गन मुझे दो और तुम वापस जाओ !

राज तो अनु के हाथ में गन और अपनी तरफ किए हुए देख कर हैरान रह गया !

अनु गुस्से में ; नही विक्रम ये शैतान शायद मेरे ही हाथो मरे गा ! मै नही चाहती कि ये तुम्हारे उपर हाथ उठाये !

अनु ने जोर लगा कर गन का ट्रिगर दबा दिया गोली निकल कर राज की टांग पर लगी ! राज कराहता हुआं टांग पकड कर एक तरफ को लुढक गया ! विक्रम भी हैरान रह गया अनु को गोली चलाते हुए देख कर !

अनु गुस्से में राज की तरफ गन ताने खडी थी और बोली ; तुमने पांच साल पहले मेरा सब कुछ छीन लिया ! मै मरना चाहती थी ! फिर भी मेरे पेट के बच्चे ने मुझे बचा लिया ! और नीच तू कभी जान नही पाता ये बात कि जिस बच्ची को तू बोर्डिंग स्कूल से लेकर मुझे बुला रहा था वो तेरी ही बच्ची है !

राज अनु की तरफ हैरान नजरों से देखने लगा ! अनु की आंखों में आसूं आ गये !

अनु रोते हुए गुस्से में बोली ; लेकिन फिर भी तेरा दिल नही भरा ! पाच साल बाद भी तू फिर से मेरी सुकून से चलती हुई ज़िन्दगी खराब करने चला आया !

अनु का पूरा शरीर कांप रहा था ! विक्रम ने पास आकर अनु को पकड लिया और बोला ; लाओ अब ये गन मुझे दो मै देखता हू इसको !

उसी वक्त राज ने तेजी से उठ कर जीप के पास पडी गन उठा कर विक्रम की तरफ दाग़ दी ! विक्रम की पीठ थी राज की तरफ ! लेकिन अनु ने विक्रम के पास आने पर भी राज से एक पल के लिए भी नजर नही हटाई थी ! राज को विक्रम की तरफ गन करते हुए देख कर अनु ने तेजी से विक्रम को दुसरी तरफ धकेल दिया ! विक्रम साईड की ओर गिरा ! राज की गन से लगातार तीन चार गोलियां निकली और अनु का सीने में उतर गई !

नई सड़क पार्ट-1Where stories live. Discover now