Chapter 17....Tum dena saath mera...O Humnava...

Nanu was laughing continuously, and all were looking at him as if he was an alien....

Sameer: Nnn..Nanu aap?

Nanu: Aur kya? Tujhe kya laga ki mai to buddha hu, mere dimaag Mei aise ideas kaise aa skte hain?

Sameer: Nnn..Nii...vo mtlb....

Nanu: Are tere sb mtlb smjhta hu Mai....Nana hu tera, mujhse kuchh nii chhupta...smjha.....

After a few moments he again became serious, and the lines on his forehead became deeper....

Nanu: Beta mai jaanta hu ki mujhe tujhse ye sb nii chhupana chahiye tha, lekin us waqt tujhe, Rohan ko aur khud ko bacha k rakhna zyada zaroori tha...mai dekhta tha ki kaise teri nafrat tujhe andar hi andar har waqt jalati rehti h...lekin mai chah kar b naa us aag ko bujha paya aur naa hi use kam kr paya....mujhe maaf kr de beta...mujhe maaf kr de....

Saying this Nanu joined his hands in front of Sameer and bent his head low in front of him...Sameer held his hands and hugged him tightly.....

Sameer: Nnn...Nii....Nanu..aap please maafi mt maangiye......please....

They both shed tears uncontrollably....and others too had tears in their eyes and sat there looking at the duo...Suddenly, Naina stood up and ran from there.....She went to the terrace and cried her heart out......She couldn't believe that her own father can do this to her......She had always seen him very distant and cold towards her....She doesn't remember much about her childhood, just some blur images....She'd remembered about a small kid...a boy..and now she knew it was Sameer......But now what, everything will change...She could see the anger in his eyes and feel the coldness in his behavior.....She doesn't love him, but in all these days, she'd developed something for him..she's not sure if its love or something else.....But it is definitely something......But seems like everything will come to an end......And all these thoughts couldn't let her calm down....and again she started crying holding on to the railing......

While the others sat there and looked at the door from where Naina left.....They didn't know how to console her. Preeti too held her face in her palms and cried loudly...Pandit came ahead and hugged her......And she relaxed in his arms and let her emotions flow out freely....Nanu looked at Sameer, and seeing him still sitting in the same posture looking in to nowhere in particular.....Nanu sighed and decided to give another try to put some sense into his grandson's mind.....

Nanu: Sameer....beta mai jaanta hu ki itna sb ek din Mei dekhna, smjhna aur use apna lena asaan nii hota.....mai smjhta hu ki itne saalon se paali hui nafrat ek din Mei nii bhulaai jaa skti....lekin beta ab to tu jaanta h naa ki in sb mei Naina ki to koi glti hi nii h.....tu khud soch ki us bachchi ne bachpan se kya kya dekha aur saha h....soch Sameer tu to 13 saal ka tha jb teri maa.....lekin vo bachchi to bas 5 saal ki thi...hum soch b nii skte ki uske saath un logon ne kaisa bartaav kia hoga.....Beta jb Naina coma se bahar aayi, tb naa to vo hum mei se kisi ko pehchaanti thi aur naa hi hosh mei aane k kayi din tk usne ek shabd b bola tha.....To tu khud soch ki usne kya kuchh nii dekha hoga....tu to khud underworld mei h......to shayad tu mujhse behtar hi jaanta hoga....aur agar ye sb sunna tere liye itna takleefdeh h to soch us bachchi k mann p kya guzar rii hogi...use is waqt kisi aise k kandhe aur saath ki zaroorat h, jo uske dard ko smjhe aur uska sahara bane.....ab shayad iske aage mujhe kuchh kehne ki zaroorat nii h.....

Saying this Nanu stood up and left from there.....Preeti took a few deep breaths and spoke up with tears still in her eyes.....

Preeti: Sameer....meri behen ne bahot kuchh dekha h....bhale hi tb mai sb kuchh nii jaanti thi....lekin jis din usse pehli baar mili thi, us din se dekha h...usne kabhi apna dard nii share kia mujhse.....waqt k saath pata chala ki uske saath kya kya hua h.....Aapko pata h kitni hi baar aadhi raat ko uth k chillane aur rone lgti h....vo aaj b darti h.....aur aaj sb kuchh jaanne k baad vo toot gyi h....please meri behen ko aapki zaroorat h...please.....