कलामिया फूल ( भाग-1)

235 8 15
                                    


ये कहानी है एक राजकुमारी की जो मानवीय संवेदना और कुछ अद्भुत शक्तियों से परिपूर्ण थी...वो उस दुनिया की सुपर वुमन थी।

इंडियन ओसियन के बीच मे एक आइलैंड था । नीले सागर के बीच मे बिल्कुल मोतियों जैसा चमकता हुआ। प्रकृति के गोद मे ..जंगलो , पहाड़ों और झरनों से भरा हुआ। वहाँ के लोग जो खुद को सागर की संतान कहते थे। बहुत ही सभ्य समाज था...उस वक़्त की दुनिया से बहुत आगे थे वहाँ के लोग।
सारी दुनिया से अलग उन लोगों के पास कुछ खास शक्तियां थी। उनका ऐसा मानना था कि उनलोगों का जन्म दुनिया को बुरे शक्तियों से बचाने के लिए हुआ है।

उस राज्य के बीचों -बीच एक नदी बहती थी। जो वही आइलैंड के उतरी हिस्से में एक पर्वत से निकलती थी..जो एक ज्वालामुखिये पर्वत था। इस नदी का नाम दजला था..यह उस आइलैंड और उसपर बसे एक सम्राज्य की जीवनरेखा थी। चारों ओर सागर के खरे पानी के बीच मे मीठे पानी का एक ही स्रोत था। नदी पहाड़ से उतरते वक़्त एक खूबसूरत झरने का निर्माण करती थी...जो उस आइलैंड को और खूबसूरत बना देता था।
बच्चे भरी दोपहरी में पूरा वक़्त उसी झरने के नीचे बिताते।

चलिये अब चलते है उसके पास जिसकी ये कहानी है...
"अमरीन " उसके नाम का मतलब ही राजकुमारी था। वह वहाँ के राजा की इकलौती लड़की थी। मूडी थी थोड़ी..लेकिन प्यारी थी। राजा उससे बहुत प्रेम करते थे। नटखट थी वो । जब वो कभी परेशान होती थी तो..बिल्कुल खामोश हो जाती थी, वो चाहती थी जब वो परेशान रहे तो कोई उससे बात न करे , बस चुपचाप उसके पास बैठे उसके खमोशी में उसकी परेशानी को ढुंढे। उसके पास एक अद्भुत शक्ति थी..वो किसी भी जीव का मन पढ़ लेती थी।

एक रोज़ वो रात के अंधेरे में अपने राज्य में घूमने को निकली ...सुनसान रात और बहुत तेज़ हवाएँ चल रही थी। अमरीन को अपने प्रजा से बहुत प्रेम था..उसकी आदत थी कि वो हर रात बिना किसी को बताये घोड़े से पूरे राज्य का भ्रमण करती थी। उस दिन भी वो घर से बाहर राज्य का भ्रमण पे निकली ही थी कि तेज़ हवाएं चलने लगी...उसका घोड़ा धीरे-धीरे चलने लगा..अमरीन ने घोड़े का मन पढ़ लिया था..घोड़ा उस तेज़ हवा से डर गया था..लेकिन अमरीन ठहरी ज़िद्दी उसे पूरा राज्य घूमना ही था।

आप प्रकाशित भागों के अंत तक पहुँच चुके हैं।

⏰ पिछला अद्यतन: Jun 18, 2018 ⏰

नए भागों की सूचना पाने के लिए इस कहानी को अपनी लाइब्रेरी में जोड़ें!

   सुपर वुमन अमरीनजहाँ कहानियाँ रहती हैं। अभी खोजें